ANNUAL FORECAST 2024 FOR VIRGO

कन्या:

आपकी राशि से बृहस्पति साल के प्रारम्भ से लेकर 30 अप्रैल तक अष्टम स्थान में रहेगा और फिर 1 मई को नवम भाव में प्रवेश कर जायेगा। शनि पूरे वर्ष छटे स्थान में रहेगा। राहु सप्तम में और केतु राशि के साथ रहेगा।

जनवरी से लेकर अप्रैल के बीच बृहस्पति की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है लेकिन बाकी ग्रह ठीक हैं।

पॉजिटिव- पैतृक संपत्ति को लेकर यदि कोई मामलो उलझा हुआ है तो इसका भी उचित फल आपको प्राप्त होगा। जो लोग, लेखन, साहित्य, कला, संगीत आदि के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं वे अपनी प्रतिभा के बल पर आगं बढ़ने में सफल रहेंगे। अगर आप योग, ध्यान, अध्ययन, रिसर्च आदि के क्षेत्र में संबंध रखते हैं तो यह समय आपको काफी लाभप्रद मालूम पड़ेगा।

वर्ष के उत्तरार्ध में अगर कोई विदेश यात्रा करते हैं तो उससे आपको अच्छा फायदा ही होने वाला है। आध्यात्मिक उन्नति के लिए अग्रसर लोगों को शुभ परिणाम मिलने वाले हैं।

नेगेटिव- भौतिक कार्यकलापों में थोड़ा विघ्न बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। लेकिन साथ ही साथ समाधान भी मिलते जाएंगे इसलिए चिंता छोड़कर प्रयासरत रहे।

मार्च और अप्रैल में आपको अपने विरोधियों से सचेत रहना होगा। इन दिनों कर्ज भी बढ़ सकते हैं। इसलिए ना ही किसी को उधार दे और ना ही उधार ले। युवाओं को अपने भविष्य को लेकर बहुत अधिक मेहनत करनी होगी, लेकिन साथ ही इसके मनोनकुल परिणाम भी मिल जाएंगे।

अगर कोर्ट कचहरी में कोई मुकदमा चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करेंगे तो अच्छा रहेगा।

व्यवसाय- वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में कुछ उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति देखने को मिलेगी। अधिकारियों से उतना सहयोग नहीं मिलेगा जितने की आप अपेक्षा रखते हैं। लेकिन अगर आप मेहनत करें और परिणाम की इच्छा भाग्य पर छोड़ दे तो जीवन तनाव मुक्त हो जायेगा, यह भी एक उपाय है।

यदि परीक्षा, प्रतियोगिता में बैठ रहे हैं तो कम मेहनत में काम नहीं चलेगा। वरना बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। नौकरी में हैं तो अन्यत्र तबादला हो सकता है। किसी भी निर्णय लेने में मुश्किल के समय मित्र, शुभचितंकों की राय बहुत कारगर सिद्ध होगी, इसका उपयोग जरूरत पड़ने पर अवश्य करना चाहिए।

अगर बैंक से लोन लिया हुआ है तो इस वर्ष उस के चुकता होने की भरपूर उम्मीद है।

मई से दिसंबर के मध्य बृहस्पति नवम हो जायेगा और साल भर वहीं रहेगा। बाकी ग्रहों की स्थिति में विशेष अंतर नहीं आयेगा। धीरे-धीरे स्थितियों में सुधार आने लगेगा। साथ ही आपके मनोबबल में भी वृद्धि होगी। आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। आय में वृद्धि का योग बन रहा है।

यदि नौकरी या व्यवसाय की तलाश में हैं तो इसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यवश यात्राएं करना पड़ेंगी और इन यात्राओं से पर्याप्त मात्रा में लाभ भी होगा। यदि विदेश में रोजी-रोजगार की तलाश में हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लायें आपको सफलता मिलेगी।

लव- पारिवारिक वातावरण खुशहाली लिए रहेगा एवं परिवार में कोई मंगल कार्य भी संपंन हो सकता है। किसी भी मुश्किल समय में जीवनसाथी तथा परिवार जनों का मार्गदर्शन मिलता रहेगा, जिससे आपके मनोबल और आत्मविश्वास में भी इजाफा होगा।
मकान और वाहन के खरीदने का योग भी चल रहा है।

प्रेम संबंधों में कुछ ना कुछ व्यवधान आने की स्थिति बनती रहेगी।

स्वास्थ्य- अगर आपकी कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या चल रही है, तो उसे गंभीरता से ले और उचित इलाज करवाए। मौसम से संबंधित बीमारियों का भी प्रकोप बना रहेगा। यौन रोग होने पर उसका तुरंत इलाज ले और पूर्णता सावधानी बरते।