सिंह

‘वार्षिक भविष्य – 2020’

—- डाॅ. अजय भाम्बी

सिंह:

कीवर्ड:
राशि चिन्ह: शेर
राशि तत्व: अग्नि
राशि स्वामी: सूर्य

आपकी राशि के लिए वर्ष की शुरूआत बेहतरीन ग्रह स्थिति से हो रही है। जनवरी से मार्च के दौरान पंचम भाव में प्रमुख ग्रह स्थित रहेंगे। पंचम भाव कलात्मक कार्यों का प्रतिनिधित्व करता है। अगर किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो आपको आश्चर्यजनक सफलता मिलेगी और ब्रह्माण्ड भी सहयोग करेगा। कला संबंध और ज्योतिष संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी।

अप्रेल से जून के मध्य बृहस्पति भी शनि के साथ छटे भाव में गोचर करेगा। यह समय प्रतिस्पर्धा का है। स्वयं को सिद्ध करने का है। अपनी क्षमता और ऊर्जा का भरपूर उपयोग करें। लाभदायक यात्राएं होंगी। मनोबल बढ़ेगा।

जुलाई से 20 नवम्बर के मध्य बृहस्पति वक्री होकर पंचम भाव में आ जायेगा। 19 सितम्बर को राहू वृष राशि में और केतु वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे तो यह स्थिति और बेहतरीन हो जायेगी। नये कार्य शुरू किये जा सकते हैं। संतान के इच्छुक दंपतियों के लिए संतान प्राप्ति के शुभ समाचार मिलेंगे। आर्थिक दृष्टि से बेहतरीन समय है।

20 नवम्बर से दिसम्बर के दौरान बृहस्पति पुनः छटे भाव में प्रवेश कर जायेंगे। जीवन में कुछ संघर्ष तो बढ़ेगा लेकिन सिंह राशि वाले लोग संघर्ष से घबराते नहीं हैं। बल्कि दौबारा से अपनी ऊर्जा एकत्रित करके रास्ता खोजते हैं। इस प्रकार कुल मिलाकर वर्ष भर अच्छा समय है।